ब्रह्मास्त्र देखने से पहले यदि आप सनातन हो तो जान लो ये बाते।

                       बॉयकॉट ब्रह्मास्त्र।                   

धर्मा प्रोडक्शन में बनी फिल्म ब्रह्मास्त्र को आखिर क्यों बॉयकॉट किया जा रहा है? जिसमे रणवीर कपूर, आलिया भट्ट,अमिताभ बच्चन और धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करन जौहर ने बनाया है ।
○अमिताभ बच्चन
       लोगों का कहना है कि अमिताभ बच्चन ने आपने शो कौन बनेगा करोड़पति में हॉट सीट पर 'घूंघट' में बैठी एक महिला कंटेस्टेंट के 'घूंघट' पहनने पर सवाल उठाए थे, जबकि बिग बी ने मुस्लिम महिलाओं के बुर्का या हिजाब पहनने पर कुछ नही बोला था। जिसे लेकर लोगो में गुस्सा देखा गया।


○रणवीर कपूर
      15 जून 2022 को ब्रह्मास्त्र का ट्रेलर रिलीज हुई तो लोगो में एक उत्साह देखा गया और बहुत ध्यान से देखने के बाद पता चला की रणवीर कपूर जूता पहन कर मंदिर में प्रवेश करते और घंटियां बजाते हुए दिखते हैं। इसी बात को लेकर लोगो में काफी आक्रोश हैं। रणवीर कपूर का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा हैं।जिसमे खुद को बीफ का बहुत बड़ा फैन बता रहे हैं।और तो और जिस फिल्म में सनातन धर्म का इतना अपमान करते हैं उसी फिल्म को हिट कराने उज्जैन महाकाल के दर्शन करने जाते हैं। 

बेशरम के साथ शादी करने वाली और ब्रह्मास्त्र में लीड रोल में एक ऐसे बाप की बेटी जो आपने बेटी से शादी करने के इच्छा रखता है। इनका नाम है। आलिया भट्ट ये मैडम भी बेबो खान जैसी गलती कर बैठी बोलती हैं जिसको मैं पसंद हूं वो मेरे फिल्म देखे वरना ना देखे। लगता है इसको ये नही पता की जब मिस्टर परफेक्शनिस्ट अनपर्फेक्ट हो गए और साउथ के विजय देवरकोंडा गीता गोविंदा के नायक भी नही बच पाए। हो भी सकता है इसको ना मालूम हो जिसको अपने देश की राष्ट्रपति का नाम नहीं मालूम उससे और क्या उम्मीद कर सकते हैं।
●ब्रह्मास्त्र मूवीज के लेखक और निर्देशक अयान मुखर्जी का एक पुराना पोस्ट आया है। की फिल्म ब्रह्मास्त्र का नाम पहले ड्रैगन रखा गया था और शिव का किरदार निभाने वाला रणवीर असल में तेरहवें सदी के फारसी गुरु मोहम्मद जलालुद्दीन रूमी का किरदार निभाने वाला था। ऐसा क्या कारण था। की इसमें इतना बदलाव लाना पड़ा। 


○करन जौहर
     करन जौहर जो एक नेपोटिसम गुरु ने अपने बुक एक अनोखा बच्चा (an unsuitable of boy) में लिखा है कि उन्हें हिंदी बोलने वालो से नफरत है। "यह ठीक है कि मेरा बचपन फिल्मी सितारों के बीच बीता है मैं ऋतिक, अभिषेक, जोया, स्वेता और फरहान को जनता था। स्वेता और जोया से मेरी अच्छी दोस्ती थी। जबकि बहुत बिगड़ैल थे खासतौर पर अभिषेक और फरहान। मेरी उनसे कभी नहीं बनीं। मुझे वे कभी पसंद नहीं आये तथा आदि और बाकी सब ज्यादातर दोस्त हिंदी में बात करते थे। मेरे लिए ये झेलना आसान नहीं था। मैं अक्सर अपनी मां से शिकायत करता था, मां, वे सब हिंदी में ही बात करते हैं! मुझे उनके घर मत भेजो।
वे कहती है हिंदी में बोलते है से तुम्हारा क्या मतलब?
वे फिल्मों के बारे में बात करते रहते हैं वे कहते हैं तूने क्रांति देखी हैं कितनी अच्छी फिल्म है। 
मुझे उनका लगातार हिंदी में बात करना घटिया और खराब लगता है। मैने मां से कहा की मैं इन लड़कों से बात नहीं करना चाहता।" ऐसा करन जौहर ने अपने बुक में लिखा है।
और आज वे 500 करोड़ की फिल्मे बनाते हैं हिंदी में की शर्म नहीं आती। कहां से लाते हो इतना दोगलापन ।
अब क्या कोई भारतीय यह फिल्म ब्रह्मास्त्र देखने जायेगा ?
जिसमे देश की संस्कृति को ठेस पहुंचाई गई हों और उसे बनाने वाले को हिंदी पसंद ही ना हो। 

लोगो ने ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया में आपको बताता हु कैसे लोगो को रोजगार मिलता है 
अभी कुछ दिन पहले ये बॉलीवुडीया बोल रहे थे की बॉलीवुड मूवीज देखने से 1000 लोगो को रोजगार मिलता है। उन्ही में से एक है श्रीमी वर्मा जी धर्मा प्रोडक्शन यानी करन जौहर के साथ डेवलपमेन्ट एक्सक्यूटीव के रूप में काम करती हैं। इनका कुछ ट्वीट वायरल हो रहा है जिनके कुछ स्क्रीनशॉट 
         हमारे दिए पैसे से ये हमारे सनातन धर्म का इतना अपमान करते हैं।इतना जानने के बाद क्या आप इनकी मूवीज देखेंग।

            https://amzn.to/3T9uKyy
    
     मैंने लिंक दे दिया है आप चाहे तो पढ़ सकते है।

                    बॉयकॉट ब्रह्मास्त्र
       



Post a Comment

0 Comments